Tuesday 22 March 2016

इडली चाट बनाना सीखें



आपने हमेशा सादा इडली का ही सेवन किया होगा आज हम आपको एक बेहद ही टेस्‍टी व करारी इडली चाट के बारें में बताने जा रहें हैं आपको यह बेहद ही पसंद आएगी। यह खाने में बेहद टेस्टी होती है। एक ही व्यंजन का बार-बार सेवन करके आप परेशान हो चुके है तो करारी इडली चाट को आप घर पर बनाकर सर्व कर सकते है। यह बनाने में बहुत आसान होती है। इसलिए हम आपको करारी इडली चाट बनाने की रेस्पी के बारे में जानकारी देते है।


बनाने के सामग्री
40 मिनी इडली, 20 पापड़ी, 50 ग्राम उबला हुआ काबुली चना, 75 ग्राम कटा हुआ पनीर, 50 ग्राम कतरा हुआ आलू, 4 टेबल स्पून मिंट या पुदीने की चटनी, 4 टेबल स्पून सोंठ पाउडर, 20 टेबल स्पून मीठा दही, सजाने के लिए कतरी हुई मिर्च और हरी धनिया, स्वादानुसार नमक, 1 टी स्पून लाल मिर्च पाउडर, जरूरत के मुताबिक तेल।


विधि
सर्व प्रथम इडली, पनीर तथा आलू को अलग-अलग फ्राई कर लें। अब काबुली चने, हरी मिर्च, धनिया, नमक तथा लाल मिर्च पाउडर एक बाउल में डालें। इसमें पापड़ी को तोड़कर डालें। फिर हलके से सभी सामग्री एक साथ मिलाएं। अब पुदीने की चटनी तथा सोंठ डालकर अच्छी तरह मिलाएं। अब एक अन्य बाउल में इस मिश्रण को व्यवस्थित करें। फिर बाउल के किनारे पर दही डालें और हरी धनिया से सजाकर सर्व करें।तैयार हैं आपकी इडली चाट । इसे आप भी खाइए व दूसरों को भी खिलाइए।

No comments:

Post a Comment